Friday, August 30, 2019

ईको-फ्रेंडली तरीके से आप तक सामान पहुंचाएगा Flipkart, फॉलो होगा नया रूल

फ्लिपकार्ट इको-फ्रेंडली पेपर बनाने पर भी काम कर रहा है और पॉलीआउट को रिसाइकिल किए हुए पेपर बैग में बदलने की भी कोशिश कर रहा है।

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को कहा कि कंपनी ने सिलेड-यूज्ड प्लास्टिक के इस्तेमाल में 25 फीसदी तक की कमी की है और मार्च 2021 तक इसे बढ़ाकर 100 करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए कंपनी पूरी तरह से इस्तेमाल करेगी। पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक। फ्लैकार्ट ने ईपीआर (विस्तारित निर्माता रिपॉजिबिलिटी) के लिए दायर किया है और पहले वर्ष में निकाले गए संग्रह का 30 प्रतिशत पाने की कोशिश कर रहा है। वास्तव में, ईपीआर के तहत, किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को खरीदने के लिए कंपनी की जिम्मेदारी है कि जब उत्पाद अब उपयोग करने योग्य नहीं है, तो कंपनी इसे फिर से इकट्ठा करेगी और उचित तरीके से इलाज करेगी।

इसके अलावा, फ्लिपकार्ट इको-फ्रेंडली पेपर बनाने पर भी काम कर रहा है और पॉलीआउट को रिसाइकिल्ड पेपर बैग में बदलने की भी कोशिश कर रहा है। इसके अलावा, बुलबुले के साथ बुलबुले और हवाई जहाज को बदलने की योजना है। पीएम मोदी ने 15 अगस्त के अपने भाषण में लोगों से अपील की कि वे प्लास्टिक के उपयोग से दूर रहें। इसके अलावा, महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मन की बात में, पीएम मोदी ने लोगों से प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की। (

फ्लैकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि हमने सिंघल-उपयोग प्लास्टिक फ़ॉन्ट का एक और विकल्प खोजने के लिए कदम उठाए हैं। यह पर्यावरण को बेहतर बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा। हमारा लक्ष्य प्लास्टिक के उपयोग को कम करना और पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक का उपयोग बढ़ाना है।

The post ईको-फ्रेंडली तरीके से आप तक सामान पहुंचाएगा Flipkart, फॉलो होगा नया रूल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/flipkart-will-reach-you-in-an-eco-friendly-way-you-will-have-to-follow-the-new-route/

No comments:

Post a Comment