Wednesday, August 28, 2019

राइजिंग झारखंड: विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत- महुआ माजी

राइजिंग झारखंड 2019 में महुआ माजी ने कहा कि आगामी झारखंड विधानसभा का चुनाव जेएमएम बेरोजगारी, मानव तस्करी, सीएनटी-एसपीटी, शिक्षा, छात्र, किसान और महिलाओं के मुद्दों पर लड़ेगी.

रांची में राइजिंग झारखंड 2019 का आयोजन किया जा रहा है. राइजिंग झारखंड 2019 में शामिल मशहूर उपन्यासकार और जेएमएम की नेत्री महुआ माजी  ने कहा कि आगामी झारखंड विधानसभा का चुनाव जेएमएम  बेरोजगारी, मानव तस्करी, सीएनटी-एसपीटी, शिक्षा, छात्र, किसान और महिलाओं के मुद्दों पर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जेएमएम  के खिलाफ है. महुआ माजी कहा कि गांवों में ऊपर-ऊपर से विकास दिखता है, लेकिन मंजिल अभी भी बहुत दूर है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि योजनाओं की मॉनिटरिंग नहीं होती है. विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत है.

‘सरकार महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दे रही है?’

अपने संबोधन के दौरान महुआ माजी ने यह जानना चाहा कि सरकार महिलाओं को आरक्षण क्यों नहीं दे रही है? उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनावी मुद्दों को बनाना जानती है, इसीलिए हमें चुनावी हार मिलती है. मैं बोरिशाइल्ला उपन्यास से हिंदी साहित्य जगत में ख्याति पा चुकी महुआ माजी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना के बाद भारतीय सेना के पराक्रम का लाभ BJP को मिला है. उन्होंने साथ में कहा है कि चुनाव के दौरान धार्मिक मुद्दे हावी हो जाया करते हैं.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) हैं. इस आयोजन के विशिष्ट अतिथि राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) हैं. इसके आलावा कई क्षेत्र की नामचीन हस्तियां भी न्यूज18 के मंच की गवाह बन रही हैं. झारखंड का सीधा प्रसारण (LIVE Telecast) आप न्यूज़ 18 बिहार-झारखंड चैनल’ पर देख सकते हैं.

The post राइजिंग झारखंड: विकास के लिए अभी और काम किए जाने की जरूरत- महुआ माजी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/rising-jharkhand-more-work-needs-to-be-done-for-development-mahua-majhi/

No comments:

Post a Comment