Thursday, August 29, 2019

गुजरात दौरे पर पहुंचे अमित शाह, अहमदाबाद में 8 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री और गांधीनगर के सांसद अमित शाह गुजरात के दौरे पर आए. वे अहमदाबाद नगर निगम द्वारा आयोजित किए गए मिशन मिलियन ट्री के समापन समारोह में शरीक होने पहुंचे थे. इस दौरान अमित शाह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित किए गए कार्यक्रम में आठ इलेक्ट्रिक बसों को प्रदूषण मुक्त और पर्यावरण के अनुकूल शहरी वातावरण सुनिश्चित करने के लिए हरी झंडी दिखाई.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सूबे के सीएम विजयभाई रूपाणी की मौजूदगी में माननीय प्रधानमंत्री का पर्यावरण संरक्षण का वैश्विक संदेश दिया. सीएम रूपाणी ने कहा कि भारत के लोगों ने पेरिस पर्यावरण अंतर्राष्ट्रीय समझौते के कार्यान्वयन में वैश्विक नेतृत्व देने के लिए पीएम मोदी के भारत के आह्वान पर जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि जहां ओजोन स्तर कार्बन डाइऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड के लगातार उत्सर्जन के कारण घट रहा है, हमें वृक्ष, नदी, पृथ्वी जैसे प्रकृति के उपहार के संरक्षण की भारतीय संस्कृति की परंपरा को कायम रखना चाहिए.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद जल ऊर्जा के लिए एक पृथक मंत्रालय बनाकर पूरी दुनिया का मार्गदर्शन प्रदान किया है. जल शक्ति मंत्रालय, जल संरक्षण, कुशल सिंचाई प्रथाओं और अपशिष्ट जल प्रबंधन के कार्य को देखेगा. इसके साथ ही अमित शाह ने लोगों से अपील की है कि पृथ्वी हमारी माता है, इसका शोषण नहीं किया जाना चाहिए.

The post गुजरात दौरे पर पहुंचे अमित शाह, अहमदाबाद में 8 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/amit-shah-arrives-on-gujarat-tour-8-electric-buses-flagged-off-in-ahmedabad/

No comments:

Post a Comment