Thursday, August 29, 2019

टीवी एंकर ने अपने काले सहकर्मी की तुलना गोरिल्ला से करने के बाद माफी मांगी

एनबीसी न्यूज ने मंगलवार को बताया कि अमेरिका में एक टेलीविजन समाचार एंकरवूमन ने अपने काले सहकर्मी की तुलना गोरिल्ला से करने के बाद माफी मांगी।

ओक्लाहोमा सिटी में KOCO 5 समाचार के एलेक्स हाउसडेन ने पिछले गुरुवार को एक सेगमेंट के दौरान यह टिप्पणी की, जिसका हैंडलर उस दिन के लिए स्थानीय चिड़ियाघर का इंस्टाग्राम चला रहा था।

जब एक बच्चे के गोरिल्ला का एक वीडियो स्क्रीन पर दिखाई दिया, तो हाउसडेन, जो सफेद है, ने अपने काले सह-एंकर, जेसन हैकेट की ओर रुख किया और कहा कि गोरिल्ला ‘आप की तरह दिखता है’।

अगले दिन, एक अशांत हाउसडन ने हैकेट से माफी मांगी, कहा: ‘मैंने कल कुछ कहा जो असंगत था, यह अनुचित था, और मैंने लोगों को चोट पहुंचाई।’ ‘मैं चाहता हूं कि आप सभी मेरे दिल की गहराई से जान सकें, मैंने जो कहा उसके लिए मैं माफी चाहता हूं। मुझे पता है कि यह गलत था और मुझे बहुत खेद है। ‘

हैकेट ने उसकी माफी स्वीकार कर ली, लेकिन स्वीकार किया कि शब्द ‘मेरे लिए गहरा कट’ है। उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि यह एक सुखद क्षण हो और यहां सबक यही है कि शब्द, शब्द मायने रखते हैं।’ ‘इसमें कोई शक नहीं है।’

रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा डेमोक्रेटिक विपक्ष की आलोचना करने वाले कानूनविदों द्वारा टिप्पणी की गई श्रृंखला के बाद अमेरिका में नस्लीय तनाव के बीच यह घटना सामने आई है जिसमें नस्लवादी के रूप में आलोचना की गई है।

जुलाई में राष्ट्रपति ने कहा कि रंग के चार डेमोक्रेटिक सांसदों को ‘वापस जाना चाहिए’ जहां से वे आए थे, फिर बाद में बहुसंख्यक काले शहर, बाल्टीमोर को ‘खतरनाक और गंदी जगह’ कहा।

The post टीवी एंकर ने अपने काले सहकर्मी की तुलना गोरिल्ला से करने के बाद माफी मांगी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/tv-anchor-apologizes-after-comparing-his-black-co-worker-to-gorilla/

No comments:

Post a Comment