Tuesday, August 27, 2019

विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी मॉक ड्रिल

गुजरात पुलिस ने सोमवार को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में मॉक ड्रिल आयोजित की, जो दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मॉक को आतंकवादी हमले से प्रकट होने के लिए ड्रिल किया गया था। इस बीच, 2 लोगों को आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद मूर्ति के अंदर ले जाया जा रहा था। जिसके बाद पुलिस ने बचाव अभियान चलाया।

गौरतलब है कि विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी को पिछले 2 दिनों में 70,000 से ज्यादा लोग देखने के लिए पहुंच चुके हैं, तो वहीं स्टैचू ऑफ यूनिटी को लेकर पुलिस भी हर तरीके से सतर्क है. गुजरात पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल की.

बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते सरदार सरोवर बांध में जल स्तर 133.7 मीटर पर पहुंचा चुका है. ऐसे में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की गैलेरी से सरदार सरोवर बांध बहुत खूबसूरत दिखता है. जिसके 15 गेट फिलहाल खुले हुए हैं. ऐसे में यहां आने वाले सैलानी बड़ी तादाद में स्टैच्यू के साथ-साथ सरदार सरोवर बांध का भी लुफ्त उठाते हैं.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सोमवार को रखरखाव के लिए बंद है। वहीं, पुलिस भी सुरक्षा के लिए तैयार है। जिसके लिए मॉक ड्रिल किया गया। आपको बता दें कि गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किमी की दूरी पर स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं, जिसके लिए सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा के लिए सतर्क रहते हैं।

The post विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी मॉक ड्रिल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/worlds-tallest-statue-statue-of-unity-mock-drill/

No comments:

Post a Comment