Wednesday, August 28, 2019

नेवी चीफ ने कहा- ‘अंडर वाटर अटैक’ के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है जैश ए मोहम्मद

नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का अंडरवाटर विंग लोगों को पानी से हमले करने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है। वह भारतीय सीमा में हमले के लिए साजिश रच रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना इस तरह के किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तटीय सुरक्षा से जुड़े सभी पक्ष सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र से कोई घुसपैठ न हो। उन्होंने कहा, ‘हमें खुफिया (सूचना) मिली हैं कि जैश-ए-मोहम्मद की एक ‘अंडरवाटर विंग’ को जल क्षेत्र से हमले करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है और यह एक बदलाव है।’

बता दें कि इस समय दक्षिणी राज्य केरल और तमिलनाडु में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। गौरतलब है कि 2008 में 26/11 को हुए आतंकी हमले के समय कमरबीर सिंह नौसेना समुद्री सुरक्षा के प्रभारी थे। इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकी समुद्री रास्ते से मुंबई आए थे।

चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल सिंह ने देश के समक्ष समुद्री चुनौतियों का उल्लेख करते हुए सोमवार को कहा कि नौसेना को अपनी क्षमता निर्माण के लिए एक सुनिश्चित बजटीय समर्थन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘2012-13 में रक्षा बजट में नौसेना का आवंटन 18 प्रतिशत था, जो अब घटकर 13 प्रतिशत हो गया है।’

The post नेवी चीफ ने कहा- ‘अंडर वाटर अटैक’ के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है जैश ए मोहम्मद appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/navy-chief-said-jaish-a-mohammed-is-training-terrorists-for-underwater-attack/

No comments:

Post a Comment