Wednesday, August 28, 2019

‘चिन्मयानंद के खिलाफ आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गई ?’

यूपी के शाहजहांपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण करने का आरोप लगाने वाली एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा लापता हो गई है. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है. मगर अभी तक छात्रा का कुछ पता नहीं चल पाया है, वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर विपक्षी दल के नेताओं ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा करना शुरू कर दिया है. शाहजहांपुर मामले पर अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जमकर बीजेपी पर हमला बोला है.

प्रियंका ने लिखा- उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन भाजपा सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा. आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गयी है. उसके साथ क्या हो रहा है कोई नहीं जानता. आखिर ये कब तक चलेगा ?

उन्नाव गैंगरेप का ज़िक्र करते हुए प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ये उन्नाव मामले जैसा ही दुहराव लग रहा है. अगर कोई महिला BJP नेता के खिलाफ शिकायत करती है, तो उसको न्याय मिलना तो दूर की बात, उसकी खुद की सुरक्षा की भी गारंटी नहीं रहती. पिछले ही साल आरोपी पर से बलात्कार का मुकदमा भाजपा सरकार ने वापस लिया था. बहुत साफ है सरकार किसके साथ खड़ी है. यूपी की लड़कियाँ सब देख रही हैं.

गायब हुई छात्रा ने बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी से न्याय की गुहार लगाई थी. इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी पर गंभीर आरोप लगाया था. वीडियो में उसने कहा था, ‘ संत समाज का एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. वो कहता है कि वो पुलिस , डीएम को जेब में रखता है. मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं. उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है.

बता दें कि पुलिस ने पहले पीड़िता के परिवार की रिपोर्ट नहीं दर्ज की थी. मगर मीडिया में खबर आने के बाद इस मामले को सीधे डीजीपी ने अपनी संज्ञान में लिया और कहा कि किसी के साथ अगर कुछ गलत हुआ तो उसे इंसाफ मिलेगा.

The post ‘चिन्मयानंद के खिलाफ आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गई ?’ appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/girl-who-raised-voice-against-chinmayananda-is-missing-or-done/

No comments:

Post a Comment