Wednesday, August 28, 2019

वास्तुशास्त्र: नमक से दूर होंगे घर और स्वास्थ्य से जुड़े वास्तुदोष

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही नमक के बिना खाने का स्वद अधूरा रहता हैं वही वास्तुशास्त्र में नमक को घर की नकारात्मक शक्ति को दूर करने के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता हैं।वही घर पर पड़ी किसी की बुरी नजर का उतारने के लिए नमक एक बेहतरीन उपाय माना जाता हैं वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि किस तरह नमक की सहायता से आप अपने घर के वास्तुदोष को दूर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं।

शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखने से घर राहू दोष से मुक्त हो जाता हैं जिससे घर की सुख समृद्धि में बढ़ावा होता हैं साथ ही साथ बीमार पड़े मनुष्य के हालात में भी सुधार आने लगता हैं। वही शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी भी कोने में रखने से घर में सकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं जिससे घरवालों के मन में बुरे विचार घर नहीं करते हैं।

वही कोशिश करें कि नमक ऐसे कोने में रखें जहां घर पर आने वाले हर मनुष्य की नजर उस पर सीधी पड़े। वही लाल रंग के कपड़े में नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर छुपाकर रखने से घर पर किसी की बुरी नजर नहीं लगती हैं साथ ही साथ घर के लिए निकले किसी भी काम में आकपो रुकावट का सामना नहीं करना पड़ता हैं।

वही अगर घर का कोई भी व्यक्ति लंबे वक्त से बीमार रह रहा हैं तो उसके कमरे में तांबे के किसी बर्तन में नमक भरकर रख दें। ऐसा करने से मनुष्य को जल्दी ही बीमारियों से छुटकारा मिल जाएगा।

The post वास्तुशास्त्र: नमक से दूर होंगे घर और स्वास्थ्य से जुड़े वास्तुदोष appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/vastu-shastra-vastu-defects-related-to-home-and-health-will-be-overcome-by-salt/

No comments:

Post a Comment