Wednesday, August 28, 2019

गुजरात में जारी है भारी बारिश, वर्षाजनित हादसों में 2 की मौत, जनजीवन हुआ प्रभावित

पिछले 24 घंटों में, गुजरात में 187 तालुका वर्षा दर्ज की गई है। वहीं, छोटूपुर जिले में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि छोटूदेपुर में साढ़े आठ इंच बारिश हुई। छोटेपुर में पाली जेतपुर में एक चौथाई से सात इंच बारिश हुई। छोटौदपुर में, कावेंट में छह इंच बारिश हुई है। पंचमहल के हालोल में पिछले 24 घंटों में छह इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है। मेहसाणा में, विजापुर में साढ़े चार इंच बारिश दर्ज की गई, जबकि मेहसाणा में चार इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। राज्य में सुबह 8 बजे तक 47 तालुका में बारिश हुई है।

वहीं, भरूच के गोल्डन ब्रिज पर नर्मदा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। सरदार सरोवर बांध से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण जल स्तर बढ़ रहा है। जल स्तर में भयानक वृद्धि के कारण प्रशासन अलर्ट पर है। अंकलेश्वर झगड़िया तालुका के कुल 20 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। इलाका भरुच पुल स्लम में पूरी तरह से डूबा हुआ है। नर्मदा के आसपास के खेतों में भी पानी भर गया है।

आदर्श बाजार के पास भरूच से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर गणेश मंडली के 7 युवकों का बिजली का पोल टूट गया। हादसे में दो की मौत हो गई और 5 का इलाज चल रहा है। हादसा तब हुआ जब मण्डली के लोग गणेश की मूर्ति के सामने आ रहे थे और बांस से बिजली के तारों को उठा रहे थे और मूर्ति का पीछा कर रहे थे।
घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाटन जिले में, रात भर लगातार बारिश के कारण, हर जगह पानी भर गया था। बारिश के पानी के कारण सड़कों पर दो से तीन फीट पानी जमा हो गया है। इस बीच, भावनगर में डोडा के पास रो-रो फेरी बोट से भरा एक ट्रक समुद्र में गिर गया। ट्रक के दोनों कब्जेधारियों को बचा लिया गया, जिसके कारण दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, महिसागर में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं। इससे नदी पर बने पुल पर आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। अब तक महिसागर में 3 पुलों पर आवाजाही रोक दी गई है।

The post गुजरात में जारी है भारी बारिश, वर्षाजनित हादसों में 2 की मौत, जनजीवन हुआ प्रभावित appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/heavy-rains-continue-in-gujarat-2-deaths-in-annual-accidents-life-affected/

No comments:

Post a Comment