Monday, September 30, 2019

नवरात्रि के 9 दिनों में पहने इस रंग के कपडे तो खुल जायेगा भाग्य, जाने माँ के किन रूपों की होती पूजा ?

आज हम आपको नवरात्रि के 9 दिनों में पहने जाने वाले कपड़ों के बारे में बताने वाले हैं,नवरात्रि के 9 दिनों में माता रानी के नौ रूपों की पूजा की जाती है आज हम आपको 9 दिनों तक कौन से रंग के कपड़े पहने इसके बारे में बताने वाले हैं जिससे आप पर कृपा बनी रहेगी।

नवरात्रि के पहले दिन पीले रंग के कपड़े पहने क्योंकि नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है, माता का दूसरा रूप ब्रह्मचारिणी की पूजा हरे रंग के कपड़े पहनकट करे, चंद्रघंटा की पूजा करते हुए ग्रे रंग के कपड़े धारण करें चौथे दिन मां कुष्मांडा की पूजा होती है इस वजह से नारंगी रंग के कपड़े पहने।

पांचवें दिन मां स्कंदमाता की पूजा आपको सफेद कपड़े पहनकर करनी चाहिए, छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा करते समय लाल रंग के कपड़े पहने।

सातवे दिन नीले रंग के कपड़े पहने हुए मां कालरात्रि की पूजा करें, आठवे दिन महागौरी की पूजा गुलाबी रंग के कपडे पहनकर करे, नवरात्रि के आखिरी दिन महिषासुर मर्दिनी सिद्धिदात्री की पूजा करी जाती है इस वजह से बैंगनी रंग के कपड़े पहने।

 

The post नवरात्रि के 9 दिनों में पहने इस रंग के कपडे तो खुल जायेगा भाग्य, जाने माँ के किन रूपों की होती पूजा ? appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/if-you-wear-this-colored-clothes-in-9-days-of-navratri/

No comments:

Post a Comment