Friday, September 27, 2019

इन आसान तरीको से मिनटों में चमकाए अपना किचन…

महिलाओं का अधिकतर समय अपने किचन को बेहतर बनाने और उसकी साज-सज्जा में बीतता है। किचन को सजाने में सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इसमें होम डेकोर की चीजें इस्तेमाल ना करें।इसके बजाय, किचन से जुड़ी चीजों को ही किचन के डेकोरेशन में इस्तेमाल करें। यह गलत धारणा है कि किचन को अनूठी बनाने के लिए महंगे आइटम्स इस्तेमाल करना ज़रूरी है।कुछ देर लगाएँ और एक परफेक्ट किचन बनाने के लिए कुछ इनोवेटिव करें। अपने किचन को कैसे चमकाएँ इसके लिए हम इस आर्टिकल में पढ़ेंगे।

इनका इस्तेमाल निश्चित ही आपके किचन को बदल कर रख देगा।किचन में विजिटर्स का ध्यान सबसे ज्यादा किचन वेयर्स पर जाता है जैसे कि कप, प्याले, सौसर और प्लेट्स आदि। सामान्य डिज़ाइन के बजाय इनकी कुछ अनूठी डिज़ाइन लेकर आए और लोगों का ध्यान आकर्षित करें। यदि आपको आस-पास की दुकान पर ये नहीं मिलते हैं तो ऑनलाइन शॉपिंग से खरीदें।ऐसे जार इस्तेमाल ना करें जो कि अन्य चीजों के साथ आते हैं। अलग-अलग आकार और डिज़ाइन के जार काम में लें।

इससे किचन ज्यादा व्यस्थित और जचा हुआ लगेगा। स्पाइस जार इसका शानदार उदाहरण हैं।किचन को सजाने में डिज़ाइनर डिनर सेट्स को नकारा नहीं जा सकता है। ब्रांडेड कंपनियों के सेट इस्तेमाल करें। यदि आपकी किचन का कोई विशेष कलर थीम नहीं है तो दीवारों के कलर से विपरीत कलर के सेट्स लें। इन्हें बेहतरीन तरीके से जमाएँ।हर अच्छी लगने वाली चीज खरीदने के बजाय कोई थीम निर्धारित करें और उस थीम और कलर के अनुसार चीजें खरीदें। इससे कम समय में ही आपका किचन अच्छा लगने लगेगा।

अपने किचन को चमकाने का या एक रचनात्मक तरीका है।अपने किचन को आर्ट गैलरी ना बनाएँ, इसके बजाय, आप एक ऐसा सजावटी आइटम रख सकती हैं जो कि आने वालों की नज़रों को भा जाये। महंगी चीजों की कोई आवश्यकता नहीं है। एक फूलदान ही इस काम के लिए काफी है।आपका किचन लाइट कलर से ज्यादा आकर्षक लगेगा। इससे जगह ज्यादा लगेगी। यदि आपको लगता है कि दीवारें जल्दी गंदी हो रही हैं तो वाशेबल पेंट इस्तेमाल करें। यदि आपकी कोई कलर थीम है तो इसके अनुसार प्लान करें।

किचन का फर्नीचर और अलमारियाँ खरीदने से पहले थोड़ी रिसर्च करें। आपके किचन के अनुसार जो सूट करे वो खरीदें। अलमारी या सन्दूक जो आप खरीदें उसमें सामान रखने की पूरी जगह हो, ताकि किचन बिखरा सा ना लगे। ये किचन को चमकाने का एक क्रिएटिव आइडिया है।

The post इन आसान तरीको से मिनटों में चमकाए अपना किचन… appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/make-your-kitchen-shine-in-minutes-with-these-easy-ways/

No comments:

Post a Comment