Sunday, September 29, 2019

आरबीआई ने पीएमसी बैंक के बाद लक्ष्मी विलास बैंक पर पाबंदियां लगाईं

भारतीय रिजर्व बैंक ने अब निजी क्षेत्र के लक्ष्मी विलास बैंक पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे प्रॉन्प्ट करेक्टिव एक्शन फ्रेमवर्क में डाल दिया है जिसके तहत अब बैंक नए कर दे नहीं दे सकेगा और ना ही किसी नई शाखा को खोल सकता है.

इस मामले को लेकर मीडिया में आई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बैंक का कहना है कि नेट एनपीए ज्यादा होने वह अपर्याप्त कैपिटल टूरिस्ट वांटेड असेस्ड रेशियो और कॉमन इक्विटी टीयर जैसी वजहों के चलते भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा यह कार्यवाही करी जा रही है इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट के जरिए सामने आई है.

वहीं इसके अलावा पीसीए के तहत लक्ष्मी निवास बैंक पर कर्ज देने नहीं शाखा खोलने और लाभांश का भुगतान करने पर रोक लगा दी गई है बैंक को चुनिंदा क्षेत्रों को दिए गए रण में भी कमी लाने का भी काम करना होगा यह बात बताई गई है इसके साथ-साथ रिजर्व बैंक ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है जब दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने करीब 790 करोड रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में लक्ष्मी विलास बैंक के निदेशक मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दायर कर अपनी शिकायत में रेलिंग गियर ने कहा है कि करीब 790 करोड रुपए के लिए क्या बी बैंक में की गई थी जिसमें हेरा फेरी करी गई है और इस बात को लेकर ही एक मामला दर्ज कर आ गया है.

The post आरबीआई ने पीएमसी बैंक के बाद लक्ष्मी विलास बैंक पर पाबंदियां लगाईं appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/rbi-bans-laxmi-vilas-bank-after-pmc-bank/

No comments:

Post a Comment