Friday, September 27, 2019

अमेज़ॅन के एलेक्सा द्वारा बात करते हुए हिंदी और अंग्रेजी के बीच कर सकते हैं स्विच

अमेज़न एलेक्सा जल्द ही एक बहुभाषी मोड प्राप्त करने वाला है जो भारत में उपयोगकर्ताओं को हिंदी और अंग्रेजी दोनों में एक साथ वॉयस असिस्टेंट से बात करने की अनुमति देगा। नया अपडेट, जिसे अगले महीने की शुरुआत में रोल आउट किया जाएगा, एलेक्सा द्वारा संचालित डिवाइसों को डिवाइस भाषा सेटिंग को बदलने की आवश्यकता के बिना दोनों भाषाओं के बीच स्विच करने में सक्षम करेगा। इसके साथ ही, एलेक्सा वॉयस सर्विस डिवाइस एसडीके का उपयोग करके बहुभाषी मोड को सक्षम बनाने के लिए डेवलपर्स के लिए एक गाइड भी प्रदान करने वाला है।

नए अमेज़ॅन एलेक्सा यह उन परिवारों के लिए सबसे अच्छा साबित होने वाला है, जो अलग अलग भाषा को जानते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई परिवार का सदस्य एलेक्सा से हिंदी में बात करता है, तो वह हिंदी में जवाब देगा और जब अगले व्यक्ति अंग्रेजी में बोलेगा, तो वह डिवाइस की भाषा को बदलने की आवश्यकता के बिना अंग्रेजी में जवाब देगा।

नए अपडेट के साथ, ईकॉमर्स जायंट अमेरिका में अंग्रेजी और स्पेनिश सपोर्ट और कनाडा में फ्रेंच और अंग्रेजी सपोर्ट भी लाने वाला है। इससे आने वाले महीनों में और भाषाओं को भी जोड़ने की बात कही जा रही है, ऐसा भी कहा जा रहा है कि कई अन्य देश भी आने वाले समय में इसके आइन आने वाले हैं।

अमेज़ॅन एलेक्सा भारतीय उपयोगकर्ताओं को बहुभाषी समर्थन देने वाला पहला पहला असिस्टेंट नहीं है। Google असिस्टेंट को पिछले साल एक बहुभाषी सपोर्ट प्राप्त हुआ, जिसमें इसने डेनिश, डच, कोरियाई, नॉर्वेजियन और स्वीडिश के साथ-साथ मूल भाषाओं, जैसे अंग्रेजी, स्पेनिश, जर्मन, फ्रेंच, जापानी और इटालियन के अलावा हिंदी में भी जोड़ा गया है।

वैश्विक ईकॉमर्स प्रमुख कुछ समय से भारतीय बाजार को पूरा करने के लिए अपने एआई वॉयस असिस्टेंट में क्षेत्रीय भाषा बोलने की क्षमताओं को समायोजित करने पर काम कर रहा है। पिछले साल इसने एआई सहायक के लिए केवल बोलने से भारतीय उपयोगकर्ताओं को हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं को एलेक्सा में मदद करने के लिए क्लियो ‘को एलेक्सा कौशल की एक नई श्रेणी शुरू की। 2017 में, अमेज़ॅन ने अपने स्मार्ट स्पीकर इको की शिपिंग शुरू कर दी थी, जिसमें स्थानीयकरण समझने की क्षमता भारत में थी।

The post अमेज़ॅन के एलेक्सा द्वारा बात करते हुए हिंदी और अंग्रेजी के बीच कर सकते हैं स्विच appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/amazons-alexa-can-talk-between-hindi-and-english-while-talking/

No comments:

Post a Comment