Thursday, September 26, 2019

दिल्ली सरकार चाहती है कि घर से काम करने के लिए कार्यालय का समय कम कर दिया जाए

नवंबर में राजधानी में ऑड-ईवन योजना के कार्यान्वयन के दौरान देखें।

वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के उपायों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की, जहां एल-जी ने सुझाव दिया कि भीड़ और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए कार्यालय का समय कमाया जाना चाहिए। बैठक के बाद, बैजल ने ट्वीट किया कि उन्होंने सीएम से कार्यालयों और अन्य प्रतिष्ठानों के चौंका देने वाले उद्घाटन / समापन के विकल्प का पता लगाने का अनुरोध किया है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, सरकार “निश्चित रूप से इसे लागू करेगी”।

कई कंपनियां कर्मचारियों को घर और दिल्ली सरकार से काम करने की स्वतंत्रता प्रदान करती हैं, अधिकारियों ने कहा, अधिक फर्मों के लिए धक्का होगा, विशेष रूप से जहां कोई सार्वजनिक इंटरफ़ेस नहीं है, विकल्प को देखने के लिए, जबकि विषम-भी लागू है।

चौंका देने वाला कार्यालय समय दुनिया भर में प्रयोग किया गया है, मुख्य रूप से यातायात की भीड़ को कम करने के उपाय के रूप में, जिससे प्रदूषण भी कम होता है।

दिल्ली में भी, यह पहली बार नहीं है जब इस तरह के समाधान का सुझाव दिया गया है। 2016 में, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली-एनसीआर में सरकारों से कहा था कि वे अपने कार्यालय समय को कम करने पर विचार करें।

अधिकारियों ने कहा कि यह विचार 4-15 नवंबर के दौरान विषम-से-मेल के साथ भी है, ताकि पीक आवर्स के दौरान सार्वजनिक परिवहन में भीड़भाड़ से बचा जा सके।

The post दिल्ली सरकार चाहती है कि घर से काम करने के लिए कार्यालय का समय कम कर दिया जाए appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/delhi-government-wants-to-reduce-office-hours-to-work-from-home/

No comments:

Post a Comment