Friday, September 27, 2019

बोस्टन डायनामिक्स रोबोट अब जिम्नास्टिक्स रूटीन कर सकते हैं

बोस्टन डायनेमिक्स ने अपने दो अविश्वसनीय रोबोट, एटलस और स्पॉट पर एक अपडेट जारी किया है, बाद में आंशिक रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध है। बोस्टन डायनेमिक्स द्वारा प्रकाशित दो नए वीडियो आज रोबोट के अस्वाभाविक जीवनकाल के आंदोलन को दिखाते हैं। एटलस सोमरसॉल्ट कर सकता है, जबकि स्पॉट 360 डिग्री बाधा से बचा सकता है।

एटलस की क्षमताओं के हर वीडियो के साथ टिप्पणीकारों को लगता है कि रोबोट मानवता को समय के अंत में लाएगा। नर्वस डिस्पोजल वाले लोग शायद पायरोएट्स और सोमरसॉल्ट्स कर रहे रोबोट का नवीनतम वीडियो नहीं देखना चाहते। दूसरों को रोबोटिक्स के लिए अविश्वसनीय रूप से अग्रिम में चमत्कार दिखेगा। वीडियो में एटलस को एक जिम्नास्टिक रूटीन के साथ अपना संतुलन खोए बिना एक साथ सहवास करते हुए दिखाया गया है जिसमें एक हेंडस्टैंड, एक सोमरसॉल्ट और एक कूद शामिल है।

वीडियो में, बोस्टन डायनेमिक्स का कहना है कि एटलस एक ‘मॉडल प्रेडिक्टिव कंट्रोलर’ का उपयोग करता है, जो मूल रूप से एक चाल से दूसरे में जाता है। उपयोगकर्ता ‘विशेष सेंसर, सॉफ़्टवेयर और अन्य पेलोड जोड़कर स्पॉट को अनुकूलित कर सकते हैं।’ शुरुआती ग्राहक निर्माण स्थलों की निगरानी करने के लिए स्पॉट का परीक्षण कर रहे हैं, गैस, तेल और बिजली प्रतिष्ठानों में और सार्वजनिक सुरक्षा में दूरस्थ निरीक्षण प्रदान करते हैं। बोस्टन डायनेमिक्स ‘स्पॉट रोबो-डॉग आखिरकार बिक्री पर जा रहा है।

हालांकि यह जनता के लिए जारी नहीं किया जा रहा है, जैसा कि द वर्ज बताता है, किसी भी कंपनी के पास रोबोट खरीदने के तरीके का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार है। इसका मतलब यह है कि सार्वजनिक स्थानों पर सार्वजनिक रूप से स्पॉट (जिसे पहले स्पॉटमिनी कहा जाता है) को देखने की अधिक संभावना होगी।

The post बोस्टन डायनामिक्स रोबोट अब जिम्नास्टिक्स रूटीन कर सकते हैं appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/boston-dynamics-robots-can-now-do-gymnastics-routines/

No comments:

Post a Comment