Saturday, September 28, 2019

क्यों फेकना है पुरानी ग्लॉसी महंगी लिपस्टिक को जब पा सकते हैं उसी से मेट लुक आसानी से

फैशन का दौर हमेशा बदलता ही रहता है कभी क्या तो कभी क्या , इस बदलते फैशन के दौर में लड़कों को कोई ख़ासी परेशानी नहीं होती है पर लड़कियों के लिए यह बहुत बड़ी मुसीबत का कारण बन जाता है । उनके कपड़े हों या मेकअप का सामान आता ही इतना महंगा है की इसके कारण बदलता फैशन मुसीबत का कारण बन जाता है ।

महिलाओं के मेकअप की बात हो और लिपस्टिक की बात ना हो यह कैसे हो सकता है । उनकी एक लिपस्टिक का ही प्राइस 300 रुपए से शुरू होता है ऐसे में जब फैशन बदलता है तो फिर से हर शेड के लिए अलग से खर्चा करन उनकी परेशानी और जेब के लिए मुसीबत बन जाता है । आज हम आपको अपनी पुरानी साटन लिपस्टिक को ही नई ट्रेंडी लिपस्टिक बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं आइये जानते हैं कैसे ?

अपकी लिपस्टिक के ही शेड का आईशैडो आपको मैट फिनिश लुक देने में बिल्कुल मदद करेगा। आपको सबसे पहले अपने होठों को स्मूद करना है। इसके लिए आप अपने होठों पर पहले नारियल तेल या किसी लिप बाम से हल्की मसाज करें।
अब अपने होठों को टिश्यू पेपर से साफ करें और एक्स्ट्रा ऑइल हटा दें। इसके बाद होठों पर अपनी पसंद का लिपस्टिक शेड लगाएं और अच्छी तरह इसके दो से तीन कोट लगाएं।

अब इस लिपस्टिक के ऊपर ब्रश की मदद से दोनों होठों पर लिपस्टिक के ही सेम टोन का आईशैडो लगाएं। इसे अच्छी तरह लगाएं और होठों का पूरा स्पेस अच्छी तरह फिल करें। आप चाहें तो मैट ब्लश से भी फिनिशिंग दे सकती हैं। अब ऐक्स्ट्रा शाइन को कम करने के लिए दोनों होठों के बीच में टिश्यू पेपर रखकर लिप्स से ही प्रैस करें और फिर हटा दें।

The post क्यों फेकना है पुरानी ग्लॉसी महंगी लिपस्टिक को जब पा सकते हैं उसी से मेट लुक आसानी से appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/why-throw-away-old-glossy-expensive-lipsticks-when-you-can-get-the-met-look-easily/

No comments:

Post a Comment