Monday, September 30, 2019

यूएन में मेरे भाषण के बाद अब अमेरिका में तमिल की आवाज गूंज रही है : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि तमिल दुनिया की प्राचीन भाषाओं में से एक है मीडिया में जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन के दौरान तमिल में की गई एक टिप्पणी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब अमेरिका में तमिल भाषा की आवाज गूंज रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के दौरे पर थे और वहां पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए यह बात कही है.

तमिल भाषा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को लेकर हाल ही में हिंदी को लेकर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा किए गए ट्वीट को विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है आपको बता दें कि अमित शाह ने अपनी ट्वीट में कहा था कि हिंदी एक ऐसी भाषा का होना बहुत जरूरी है जो दुनिया में भारत की पहचान बन जाए अगर एक भाषा देश को एकजुट कर सकती है तो वह वापस रूप से बोले जाने वाली हिंदी भाषा है.

वही आपको बता दें कि उनके इस बयान को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन भी हुआ था और इसके बाद अब अमित शाह के ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान को लोगों की नाराजगी को दूर करने के लिए दिया गया बताया जा रहा है और लोगों को खुश करने के लिए दिया गया बयान बताया जा रहा है.

वहीं दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार तमिलनाडु के दौरे पर गए थे और वहां पर उन्होंने एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान का भी जिक्र करते हुए कहा कि इस प्लास्टिक से बड़ी समस्या पैदा हो रही है.

The post यूएन में मेरे भाषण के बाद अब अमेरिका में तमिल की आवाज गूंज रही है : नरेंद्र मोदी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/after-my-speech-at-un-tamil-voice-is-echoing-in-america-narendra-modi/

No comments:

Post a Comment