Sunday, September 29, 2019

भारत ने राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाक को फटकारा

युगांडा की राजधानी कम्पाला मेंचल रहे64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन की आम सभा के दौरान पाकिस्तानी संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने कश्मीर का मुद्दा उठाया।उन्होंने कहा कि भारतीय सैन्य बलों ने कश्मीर को बंधक बनाया हुआ है जिसका भारत ने विरोध किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक,भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल की।गांगुली ने कहा कि सैनिक शासन की परंपरा पाकिस्तान में व्याप्त है और वह33साल सेना के शासन में रहा है।भारत में सैनिक शासन कभी भी और कहीं भी नहीं रहा है।

विदित हो कि युगांडा में यह 64 वां राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन का रविवार (29 सितम्बर)कोअंतिम दिन है। इसमेंलोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहा है।इस प्रतिनिधिमंडल में अधीर रंजन चौधरी,रूपा गांगुली,डॉ. एल हनुमंथैया,अपराजिता सारंगी और स्नेहलता श्रीवास्तव शामिल हैं।भारत की ओर से राज्य विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारी और सचिव,जो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सदस्य भी है,इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मालदीव मेंआयोजित’सतत विकास लक्ष्यों की प्राप्ति’विषय पर दक्षिण एशियाई देशों की संसदों के अध्यक्षों के चौथे शिखर सम्मलेनमेंभी पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाया था,जिसका लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में जोरदार विरोध किया गया था।

The post भारत ने राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाक को फटकारा appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/india-reprimanded-pakistan-for-raising-kashmir-issue-in-commonwealth-parliamentary-conference/

No comments:

Post a Comment