Monday, September 30, 2019

सिंहस्थ घोटाला: शौचालय और एलईडी घोटाले में EOW ने दर्ज की FIR, हाथ लगे अहम सबूत

मध्य प्रदेश में आर्थिक अपराध शाखा यानी ईओडब्ल्यू ने 2016 में उज्जैन में आयोजित सिंहस्थ के दौरान हुए घोटालों के मामले में दो FIR दर्ज की हैं. इसमें एक शौचालय और चेंजिंग रूम निर्माण को लेकर है जिसमें बिना फिनिशिंग के ठेकेदारों को पूरा पैसे अदा कर दिया गया. इससे शासन को 1.5 करोड रुपए का नुकसान होने की आशंका है.

वहीं, दूसरी एफआईआर एलईडी खरीद को लेकर है. इस खरीद के दौरान हुई अनियमितता में शासन को करीब 3.5 करोड़ रुपए घाटा होने का अंदेशा है. ईओडब्ल्यू के डीजी केएन तिवारी के मुताबिक, इन दोनों मामलों के अलावा 6 मामलों में शिकायत के आधार पर प्रिलिमिनरी इंक्वायरी की जा रही है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी और नाम भी सामने आ सकते हैं.

FIR में 4 अधिकारी, 1 कांट्रैक्टर के नाम
फिलहाल एक मामले में 4 अधिकारी, 1 कांट्रैक्टर के नाम एफआईआर है. जबकि, दूसरी एफआईआर में उज्जैन नगर निगम के दो अधिकारी और ठेका कंपनी के तीन पदाधिकारियों के नाम दर्ज किए गए हैं. केएन तिवारी ने जानकारी दी है कि प्रेशर पाइप्स की खरीदी में भी शासन को करीब 35 करोड़ का नुकसान हुआ है, जिसकी प्रिलिमनरी इंक्वायरी जारी है.

सिंहस्थ मेला क्षेत्र के लिए एलईडी लाइट खरीदी थीं. मेला खत्म होने के बाद 1664 एलईडी कम पाई गईं थी. गुम एलईडी की कीमत 3.60 करोड़ रुपए थी, जिसका भुगतान हो चुका था. ईओडब्ल्यू ने इस घोटाले में नगर निगम उज्जैन के लाइट विभाग के अफसरों को आरोपी बनाया है.

The post सिंहस्थ घोटाला: शौचालय और एलईडी घोटाले में EOW ने दर्ज की FIR, हाथ लगे अहम सबूत appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/simhastha-scam-eow-registers-fir-in-toilet-and-led-scam/

No comments:

Post a Comment