Friday, September 27, 2019

जर्मन काइट सर्फर ने अनजाने में आकाश में एक उल्का की शूटिंग की

फोटो लेते समय क्या आपने कभी कुछ रिकॉर्ड किया है और अनजाने में पृष्ठभूमि में कुछ और पकड़ा है? जर्मन काइट सर्फर डोरियन सिलोच के साथ ऐसा ही हुआ। सिलोच लोअर सेक्सनी में पास के व्रीमेन में सर्फिंग कर रहा था और एक GoPro कैमरे पर एक सेल्फी वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। तब उसने गलती से एक उल्का की फुटेज को पकड़ लिया था क्योंकि यह पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश कर गया था।

सबसे मजेदार हिस्सा सिलोच को एहसास नहीं था कि उसने क्या फिल्माया था जब तक कि उसने फुटेज को ऑनलाइन पोस्ट नहीं किया और टिप्पणियां देखीं। सिलोच एक पतंग-सर्फिंग की दुकान का मालिक है और अपने स्टोर के लिए उत्पादों का परीक्षण करने के लिए फुटेज रिकॉर्ड कर रहा था। इसलिए उन्होंने पूरे समय कैमरे से लोगो से बात की। किसी ने भी उस समय उनके पीछे का अविश्वसनीय दृश्य नहीं देखा। और दृश्य वास्तव में अविश्वसनीय था।

पृष्ठभूमि में, एक लकीर के बाद चमकता हुआ नारंगी प्रकाश का एक चक्र आकाश के माध्यम से शूटिंग करते देखा जा सकता है। फिर, उल्का दो भागों में बंट जाता है और एक हिस्सा जलकर गायब हो जाता है। उल्का या उल्कापिंड एक अंतरिक्ष चट्टान है जो पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश करता है। जैसे ही अंतरिक्ष चट्टान पृथ्वी की ओर गिरती है, चट्टान पर हवा का प्रतिरोध इसे अत्यधिक गर्म बना देता है।

हम जो देखते हैं वह ‘शूटिंग स्टार’ है। वह चमकीली लकीर वास्तव में चट्टान नहीं है, बल्कि गर्म हवा के रूप में चमकती गर्म हवा वातावरण से गुजरती है।अमेरिकन मेटियोर सोसाइटी ने जर्मनी, यू.के., नीदरलैंड, बेल्जियम और डेनमार्क से लगभग मेटियोर को 500 बार देखे जाने की रिपोर्ट दर्ज की। विशेषज्ञ अब अनुमान लगा रहे हैं कि उल्का के कुछ टुकड़े बच गए और उत्तरी सागर में कहीं उतर गए।

The post जर्मन काइट सर्फर ने अनजाने में आकाश में एक उल्का की शूटिंग की appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/german-kite-surfer-inadvertently-shoots-a-meteor-in-the-sky/

No comments:

Post a Comment