Thursday, November 28, 2019

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट का फैसला सरकार के पक्ष, सेना प्रमुख के पद को 6 माह के लिए बढ़ाया

पाकिस्तान में जहां आज पीएम इमरान खान प्रशासन आपातकाल की घोषणा करने वाला था।लेकिन अब पाकिस्तान में ऐसा कुछ नही होने वाला है पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को 6 महीने का सशर्त सेवा विस्तार दे दिया है।जिसके बाद अब पाक पीएम इमरान खान की सरकार राहत महसूस कर रही है।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने जिसकी अगुवाई चीफ जस्टिस आसिफ सईद खान खोसा कर रहे है, उन्होंने आज हुई सुनवाई के बाद पीएम इमरान खान की सरकार को आदेश दिया कि इस संबंध में 6 महीने के भीतर जरूरी कानून पारित करा लिया जाना चाहिए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के द्वारा पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को विस्तार कर देने के मामले को लेकर विवाद गंभीर हो गया था। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए पाक पीएम इमरान सरकार पर तल्ख टिप्पणियां की है।

सुप्रीम कोर्ट की तीन न्यायधीशों की पीठ ने इस मामले की सुनवाई करते हुए सरकार को आदेश दिया कि वह अगले 6 महीने के अंदर एक ऐसा कानून संसद में पेश करे जिसमें सुप्रीम कोर्ट का उल्लेख हो और इसके साथ सेना प्रमुख का कार्यकाल और वेतन-भत्ते जैसी सुविधाएं स्पष्ट रूप से लिखी जानी चाहिए।

दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल अमजद शोएब ने सेना प्रमुख के कार्यकाल विस्तार पर हो रहे विवाद को सेना की बेइज्जती करार देते हुए इस बात का दावा किया है किे सेना प्रमुख बाजवा तो कार्यकाल विस्तार चाहते ही नहीं थे। प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें तैयार किया है।

The post पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट का फैसला सरकार के पक्ष, सेना प्रमुख के पद को 6 माह के लिए बढ़ाया appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/pakistans-supreme-courts-decision-extended-for-6-months-in-favor-of-government-army-chief/

No comments:

Post a Comment