Saturday, November 30, 2019

नाईट क्रीम के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, जानें बनाने का तरीका

ग्लोइंग त्वचा की चाह सभी को होती है। इसके लिए महिलाएं वे तमाम ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट का सहारा भी लेती हैं। इससे उस समय तो आपकी त्वचा दमकने लगती है, लेकिन धीरे धीरे आपकी त्वचा खराब होने लगती है। आज तक आपने एलोवेरा क्रीम, फेसवॉश और जेल बहुत इस्तेमाल किए होंगे, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रात में नाईट क्रीम के तौर पर एलोवेरा का इस्तेमाल आपकी त्वचा से जुड़ी सारी परेशानियों को चुटकियों में दूर कर देगा।

फेस पैक से लेकर स्क्रब तक में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल आपकी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। त्वचा को ठंडक पहुंचाने और उसकी कोमलता को बढ़ानेवाला एलोवेरा अगर आपकी नाइट क्रीम की भूमिका में भी आ जाए, तो बेहतरीन होगा। एलोवेरा को जितना ज्यादा हो सके, उतने ज्यादा तरीकों से अपनी ब्यूटी रूटीन में शामिल करें। यह हमारी त्वचा को बेदाग, मुलायम बनाने के अलावा और कई जादुई नतीजे देगा। नाइट क्रीम का इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा को जरूरी पोषण मिलता है और हमारी त्वचा पर उम्र के संकेत भी कम नजर आते हैं। इसलिए एलोवेरा से नाइट क्रीम तैयार करने के लिए नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करें।

सामान्य और ऑयली त्वचा के लिए एलोवेरा जेल में कुछ बूंदें नींबू की मिलाएं। इस मिश्रण को सोने से ठीक पहले अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सुबह उठते ही त्वचा को धोएं और पाएं दमकती हुई त्वचा। आप चाहें तो इसे लगाने के आधे घंटे बाद चेहरा धोकर नाइट क्रीम भी लगा सकती हैं।

रूखी त्वचा के लिए अगर आपकी त्वचा बहुत रूखी है, तो आप एलोवेरा जेल में एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें या कोल्ड प्रेस्ड वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर लगाएं। यह मिश्रण आपकी त्वचा के लिए परफेक्ट है और पूरी तरह से नैचुरल नाइट क्रीम बन सकता है।

The post नाईट क्रीम के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, जानें बनाने का तरीका appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/use-aloe-vera-gel-for-night-cream-learn-how-to-make-it/

No comments:

Post a Comment