Wednesday, November 27, 2019

मेकअप का सामान नहीं होगा वेस्ट अगर यूं करेंगी इस्तेमाल

अक्सर बहुत सी महिलाएं मेकअप प्रोडक्ट्स का पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाती। अगर आप कुछ टिप्स आजमाएं तो अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को लंबे समय तक इस्तेमाल में ला सकती हैं। साथ हीमेकअप का सामान थोड़ी ही खरीदें और जितना भी खरीदें इसे इस्तेमाल भी करें।

चलिए हम आपको कुछ टिप्स देते हैं,जिससे आप मेकअप का समाना पूरी तरह से यूज पाएंगी…

1.मेकअप ब्रश3तरह के होते हैं एनिमल,फाइबर और सिथैंटिक ब्रश। हालांकि सिथैंटिक ब्रश सस्ते होते हैं जबकि एनिमल फर ब्रश से मेकअप करना आसान तो होता ही है। यह मेकअप प्रॉडक्ट्स को बर्बाद होने से बचाता है। सिथैंटिक ब्रश में मेकअप प्रॉडक्ट्स घुस जाते है और जल्दी नहीं निकलते इसलिए इनका इस्तेमाल न ही करें तो बेहतर है।

2.जब भी मेकअप करें,एक बात का ध्यान रखें कि मेकअप ब्रश हमेशा साफ करके रखें और ब्रश की मदद से थोड़ा-सा लेकर पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लैंड करें।

3.जब फाऊंडेशन कम होने लगे तो उसकी बोतल को उल्टा करके रखें। इससे आप सारा फाऊंडेशन इस्तेमाल कर पाएंगी। अगर ट्यूब है तो कैंची की मदद से काट लें और यूज करें।

4.लूज पाऊडर को लिड के द्वारा ही इस्तेमाल करें। लिड में छेद होते हैं जिनसे पाऊडर थोड़ा निकलता है,बर्बाद नहीं होता।

5.कॉम्पैक्ट पफ के साथ होता है इसलिए यह उतना बर्बाद नहीं होता और आखिर तक यूज हो जाता है।

6. ‘ब्लश ऑन ब्रश’की मदद से थोड़ा-सा ब्लशर लें लेकिन चेहरे पर अच्छे से ब्लैंड करें। इससे ब्लश ऑन की बचत होगी और आप नैचुरली खूबसूरत भी नजर आएंगी। उंगली से ब्लश ऑन अच्छी ब्लैंड भी होता है और बेस्ट भी ज्यादा होता है।

7.आंखों के मेकअप के लिए’प्रैस्ड आई शैडो’यूज करें।’लूज आई शैडो’को इस्तेमाल करने से बचें।

8.जब भी लिक्विड आई लाइनर इस्तेमाल करें तो इसे साफ करके ही बंद करें। अगर आपका आई लाइनर सूख गया है तो उसे टाइट बंद करके गर्म पानी के इंदर थोड़ी देर के लिए रख दें। आप इसे फिर से यूज कर सकेंगी।

9.मस्कारा का यूज करने के बाद उसे अच्छी तरह से बंद करें। वैसे लिक्विड मस्कारा इस्तेमाल करना बेहतर होगा। अगर मस्कारा सूख गया है तो कुछ सैकेंड के लिए माइक्रोवेव में रख दें और फिर दोबारा यूज करें।

10.ब्रेश से लिपस्टिक लगाएं तो यह कम माभा में और होंठों पर अच्छे से लग जाएगी। आप ब्रश से लिपस्टिक को अंत तक इस्तेमाल में ला सकती है। लिक्विड लिपस्टिक को उल्टा करके रखें,ताकि आप आखिर तक उसे यूज कर पाएं।

The post मेकअप का सामान नहीं होगा वेस्ट अगर यूं करेंगी इस्तेमाल appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/waste-will-not-be-used-if-makeup-will-be-used/

No comments:

Post a Comment