Saturday, November 30, 2019

दुनिया की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा इंदौर में होगी स्थापित, अष्टधातु से बनी है यह, देखें तस्वीरें

अष्टधातु से बनी दुनिया की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा इंदौर में स्थापित होगी। यह प्रतिमा 72 बाई 72 फीट की है। मप्र भाजपा के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारे यहां दुनिया का सबसे ऊंचा हनुमान स्टैच्यू तैयार किया गया है। अब जल्द ही इसका उद्घाटन होगा। कैलाश ने यह भी कहा कि इस स्टैच्यू को 15-17 साल से बनाया जा रहा था। इसके दर्शन करने के लिए देशभर के महावीर भक्त आ रहे हैं।

24-28 फरवरी के बीच होगा इसका उद्घाटन

बकौल विजयवर्गीय, “दुनिया की सबसे ऊंची अष्टधातु की प्रतिमा का उद्घाटन 24-28 फरवरी के बीच होगा। यहां 21 दिन का कार्यक्रम होगा। इसके उद्घाटन से पहले विभिन्न कार्यक्रम होंगे। बजरंग बली एक जीवित मानव हैं, यानी वे अमर हैं। रामायण में सुंदरकांड में, देवी सीता ने उन्हें हमेशा के लिए जीने का आशीर्वाद दिया था। यह माना जाता है कि जहां भगवान राम हैं, वहीं बजरंग बली हैं।”

The post दुनिया की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा इंदौर में होगी स्थापित, अष्टधातु से बनी है यह, देखें तस्वीरें appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/the-worlds-tallest-hanuman-statue-will-be-installed-in-indore-it-is-made-of-ashtadhatu-see-photos/

No comments:

Post a Comment