Thursday, November 28, 2019

चाइना ने लांच की विद्यार्थियों की सहायता करने वाली स्मार्ट घड़ी जानिए क्या होगा फायदा

दोस्तो हम आपको बता दें कि एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली चीनी कंपनी Xiaomi ने छात्रों के लिए एक स्मार्ट घड़ी लॉन्च की। इसका नाम एम आई खरगोश बच्चों की घड़ी 2S है, जिसकी मूल्य लगभग 2000 रुपये है। यह घड़ी आर्टिफिशिल इंटेलीजेंस जीपीएस सिस्टम के साथ आती है। इस घड़ी की बनावट लगभग एमआई वॉच के समान है। हालाँकि इसमें कोई भी फ़िट ट्रैकर विशेषता नहीं दी गई है।

शाओमी के मुताबिक, चाइना में लॉन्च की गई इस घड़ी को खासतौर से विद्यार्थियों के लिए तैयार किया गया है व यह उनकी पढ़ाई में भी मददगार साबित होती है. इसमें 1.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. यह डिस्प्ले टच को सपोर्ट करता है व इसका रेजोल्यूशन 240 x 240 पिक्सल है व कलर आईपीएस डिस्प्ले है. गौरतलब है कि एमआई ने अपनी इस घड़ी को प्लास्टिक व अन्य सॉफ्ट मैटेरियल से तैयार किया है ताकि बच्चों पर किसी भी तरह का कोई निगेटिव असर न पड़े व उन्हें इसे पहनने के बाद आराम महसूस हो. यह घड़ी दो कलर वेरियंट में आएगा, जिसमें एक रेड व दूसरी ब्लू कलर में होगी।

फीचर्स– फीचर्स की बात करें तो एमआई की यह घड़ी आर्टिफिशियल जीपीएस इंटेलीजेंस सिस्टम के साथ आती है, इसकी मदद से आप अपने बच्चे की लोकेशन का सरलता से पता लगा सकते हैं. इसके लिए पेरेंट्स को एक एप्लीकेशन का प्रयोग करना होगा. शाओमी कंपनी के मुताबिक, यह जीपीएस सिस्टम रियल टाइम लोकेशन की जानकारी देता है. इसके अलावा यह क्लास रूम फ्रेंडली है व विद्यार्थी रूम में सरलता से प्रयोग कर सकते हैं।

The post चाइना ने लांच की विद्यार्थियों की सहायता करने वाली स्मार्ट घड़ी जानिए क्या होगा फायदा appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/china-launches-smart-watch-to-help-students-know-what-will-be-the-benefit/

No comments:

Post a Comment