Thursday, November 28, 2019

टेक्सास के पेट्रोकेमिकल प्लांट में भीषण धमाका, आस-पास के शहरो को खाली करने को लेकर हाई अलर्ट जारी

अमेरिकी शहर टेक्सास के पेट्रोकेमिकल प्लांट में भीषण विस्फोट होने की सूचना मिली है है।टेक्सास में हुआ यह भीषण विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि 30 मील दूर तक इसके धमाके को सुना गया है और महसूस भी किया गया है। इस विस्फोट में तीन लोग घायल बताए गए है और ​अब तक किसी के भी मारे जाने की कोई सूचना नही मिली है।

टेक्सास के रसायनिक प्लांट में भीषण विस्फोट होने के बाद अब हाई अलर्ट जारी करते हुए तीन शहरों में रह रहे लोगों को शहर खाली करने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है।सूत्रों ने बताया है कि इस पेट्रोकेमिकल प्लांट में पहला धमाका टेक्सास के पोर्ट नेचेस में टीपीसी ग्रुप पेट्रोकेमिकल प्लांट में रात 1 बजे हुआ था और इसी प्लांट में दूसरा विस्फोट दोपहर फिर 1 बजे हुआ था।

जिसके बाद इसकी भयनकता को देखते हुए इस प्लांट के आसपास के 4 मील दायरे वाले क्षेत्र में रहने वाले निवासियों को इस स्थान से दूर जाने के का निर्देश दे दिया गया है।

रक्षा अधिकारियों ने आदेश दिया है कि सभी निवासी टेक्सास के पोर्ट नीचेस में टीपीसी समूह के संयंत्र में एक दूसरे विस्फोट के बाद अपने घरों को खाली कर दे और इस स्थान को तुंरत छोड़ कर चले जाए।

सूत्रों ने बताया है कि इस पेट्रोकेमिकल प्लांट में यह विस्फोट के इतना धमाकेदार था कि आसपास के इलाके के घरों में लगी कांच और कुछ फैंसी दरवाजे तक टूट गए है।वहां रहने वाले लोगो को इस बात की उम्मीद नही थी कि इस प्रकार के भीषण विस्फोट से उनके घरों में लगी खिड़की को नुकसान हो सकता है।

The post टेक्सास के पेट्रोकेमिकल प्लांट में भीषण धमाका, आस-पास के शहरो को खाली करने को लेकर हाई अलर्ट जारी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/a-massive-explosion-in-the-petrochemical-plant-in-texas-high-alert-issued-to-evacuate-nearby-cities/

No comments:

Post a Comment