Friday, November 29, 2019

अगले महीने ये धमाकेदार सेवा लॉन्च करेगा एयरटेल, ऐसे देगी जियो को टक्कर

अगर हम एयरटेल की बात करें तो अभी हाल ही में यह Jio की VoLTE सेवा से कुछ पीछे रह गई है। हालाँकि अभी हाल ही में VoLTE को कंपनी के द्वारा पैन इंडिया बेसिस पर पेश कर दिया गया है, अब एयरटेल ऐसी पहली कंपनी होने वाली है, जो VoWi-Fi सेवा को लॉन्च करेगा।अर्थात् अब होगी एयरटेल और जियो की सबसे बड़ी टक्कर। जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि, एयरटेल अपने कर्मचारियों के साथ विभिन्न शहरों में VoWi-Fi सेवा का परीक्षण कर रहा है और बीटा प्रोग्राम के हिस्से के रूप में ग्राहकों का चयन कर रहा है। ईटी टेलीकॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने, यह VoWi-Fi सेवा को सभी के लिए लॉन्च करेगा।

कई देशों में, दूरसंचार ऑपरेटरों ने पहले से ही VoWi-Fi सेवा शुरू कर दी है हालाँकि भारत को हमेशा की तरह की यह तकनीकी भी देर से मिलने वाली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एयरटेल ने अपने कर्मचारियों और चुनिंदा ग्राहकों के साथ VoWi-Fi का बीटा परीक्षण समाप्त कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है, “हमारे स्रोतों के अनुसार परिणाम और कॉलिंग अनुभव प्रतिक्रिया काफी अच्छी रही है।”

सामान्य तौर पर, VoWi-Fi सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए इनडोर परिस्थितियों में फायदेमंद होगी क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करके वॉयस कॉल में भाग लेने की अनुमति देती है। और हाँ, आगामी तकनीक का उपयोग करने के लिए स्मार्टफोन पर Airtel VoWi-Fi सॉफ़्टवेयर समर्थन की आवश्यकता है। Airtel VoLTE सेवा की तरह ही, उपयोगकर्ताओं को Airtel VoWi-Fi के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा और इस सेवा का उपयोग करने के लिए आप पूरी से स्वतंत्र हैं।

यदि आपका स्मार्टफोन Airtel VoWi-Fi का समर्थन करता है, तो ऐसे में यह अपने आप ही VoWi-Fi आइकन प्रदर्शित करेगा, यह दर्शाता है कि आपके वॉइस कॉल को आपके वाई-फाई नेटवर्क के माध्यम से रूट किया गया है। इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा है कि, “इस सेवा के लिए अलग ऐप या किसी लॉग-इन या नए नंबर की भी ज़रूरत नहीं है और ग्राहक इसका उपयोग अपने घरों के अंदर किसी भी वाई-फाई कनेक्शन पर कर सकेंगे।” इसके अलावा आपको इसके लिए किसी भी प्रकार के अलग पिचक की आवश्यकता नहीं होने वाली है।

The post अगले महीने ये धमाकेदार सेवा लॉन्च करेगा एयरटेल, ऐसे देगी जियो को टक्कर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/airtel-will-launch-this-explosive-service-next-month-this-will-give-competition-to-jio/

No comments:

Post a Comment