Thursday, November 28, 2019

सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पानी है तो घर पर बनाएं फेस सिरम

बाजार में मिलने वाले महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से थोड़ी देर के लिए तो त्वचा ग्लोइंग नज़र आती है लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल त्वचा को बेजान बना देता है ऐसे में यदि घर पर ही कोई ऐसा प्रोडक्ट बनाया जाए जो हमारी त्वचा की खूबसूरती को कायम रखे तो यह बेहतर ऑप्शन है। आइए आपको बताते हैं घर पर फेस सिरम कैसे बनाएं और अपनी त्वचा की रंगत कायम रखें।

सर्दियों के मौसम में ग्लिसरीन एक ऐसा तत्व है जो आपकी मुश्किल चुटकियों में हल कर सकता है साथ ही आपकी त्वचा की खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है। ऐसे में स्किन को ग्लोइंग बनाने और दाग-धब्बे हटाने के लिए ग्लिसरिन, गुलाब जल और नींबू से बना होममेड सिरम आपकी त्वचा के लिए बेस्ट है। ग्लिसरिन में मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, गुलाबजल ऐस्ट्रिंजेंट की तरह काम करता है और नींबू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती हैं । इन तीनों को एक साथ मिलाकर कई दिनों तक स्टोर करके इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैसे बनाएं फेस सिरम

सामग्री :-

गुलाब जल 20 एमएल

ग्लिसरीन 5 से 6 बूंद

1 नींबू का रस

विधि :-

इस सिरम को बनाने के लिए 20 एमएल गुलाबजल में 5 से 6 बूंद ग्लिसरिन मिलाएं। इसमें एक नींबू का रस निचोड़ लें। इनको अच्छी तरह मिलाकर स्टोर कर लें। यदि आपकी स्किन ज्यादा ड्राई हो तो ग्लिसरीन की मात्रा बढ़ा लें और इसमें विटमिन ई कैपसूल भी मिला सकते हैं। इस सिरम को इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा समय रात में होता है। इसे रात भर त्वचा पर लगा रहने दें और सुबह चेहरा पानी से धो लें। आपकी त्वचा में नेचुरल ग्लो दिखाई देने लगेगा।

The post सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पानी है तो घर पर बनाएं फेस सिरम appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/if-you-have-glowing-skin-water-in-winter-then-make-face-syrup-at-home/

No comments:

Post a Comment