Friday, November 29, 2019

ऑलिव ऑइल नही रखता सिर्फ हेल्दी बनाता है खूबसूरत भी

आज कल लोग खानपान में बहले ही खाना खाने का स्वाद नही बादल रहे हैं पर वह हेल्दी रहने का नाटक जरूर करते हैं । खाने के लिए सन फलावर ऑइल कभी सरसों का ऑइल । पर सबसे बेस्ट तेल को भूल जाते हैं जो है वह है ऑलिव ऑइल । जिसको हम जैतून का तेल भी कहते हैं ।

जैतून का तेल आज से नही बल्कि बसरो पहले से काम में लिया जाता है । यह ना सिर्फ खाने में बल्कि यह मालिश के लिए बालों की अच्छी हैल्थ के लिए आँखों के लिए भी बहुत अच्छा माना जाता है । इस बात का बहुत ही कम लोगों को पता है की ऑलिव ऑइल बहुत ही कमाल की और काम की चीज़ है ।

अगर सर्दियों के मौसम में आप हर रोज ऑलिव ऑइल से अपने पूरे शरीर की मसाज करेंगे तो आपको ग्लोइंग स्किन कुछ ही दिन में देखने को मिलेगी। इतना ही नहीं आपकी स्किन के सभी तरह के दाग-धब्बे मिटाने में भी यह मददगार है।

जिन लोगों को अक्सर कब्ज की शिकायत रहती है, उन्हें ऑइव ऑइल में बना खाना खाना चाहिए या खाने में इस तेल को मिक्स करके खाना चाहिए। इससे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं नहीं होती हैं और पेट साफ रहता है।

जैतून का तेल या कहिए कि ऑलिव ऑइल ओमेगा-3 फैटी एसिड, आयरन, विटमिन ई और विटमिन-के से भरपूर होता है। यह पेट को साफ कर पाचन को दुरुस्त बनाता है और स्किन को स्वस्थ बनाने में मदद करता है।

ऑलिव ऑइल के नियमित सेवन से डायबिटीज टाइप-2 के मरीजों को खासतौर पर राहत मिलती है। जो लोग रोजाना इसका सेवन करते हैं, उनके इस बीमारी की चपेट में आने के चांस काफी हद तक कम हो जाते हैं।

The post ऑलिव ऑइल नही रखता सिर्फ हेल्दी बनाता है खूबसूरत भी appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/olive-oil-is-not-only-healthy-but-also-beautiful/

No comments:

Post a Comment