Thursday, November 28, 2019

स्टेप बाय स्टेप यूं करें पर प्रभाव आई मेक

आजकल ज्यादातर महिलाएं शादी ब्याह में जाने के लिए खुद मेकअप करना पसंद करती हैं। मगर कई बार आपकी छोटी-छोटी गलतियां आपकी सारी लुक खराब कर देती हैं। आंखे हमारे शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा होने के साथ हमारी सुंदरता में चार-चांद लगाने में भी अहम रोल अदा करता है। ऐसे में जरुरी है आपको Step By Step आई मेकअप करने का तरीका पता होना चाहिए ताकि आप फंक्शन में सुंदर और सबसे अलग दिखें। चलिए आज आपको घर पर ही आसान तरीके से आई मेकअप करना बताते हैं…

स्टेप 1 – कंसीलर

आई मेकअप करने के लिए सबसे पहले आंखों पर कंसीलर लगाएं। इसे आंखों के ऊपरी और निचली दोनों तरफ हल्के हाथों से अच्छे से लगाएं। इसे इस तरह लगाएं कि आंखों के काले घेरे या किसी तरह का स्पॉट पूरी तरह से कवर हो जाएं।

स्टेप 2 – कॉम्पैक्ट पाउडर

कंसीलर के ऊपर फेस पाउडर या कॉम्पैक्ट पाउडर लगाकर इसे सेट करें।

स्टेप 3 – आईशैडो

अब अपनी ड्रेस के कलर का आईशैडो लगाएं। अक्सर लोग आईशैडो से पहले काजल और आईलाइनर लगाते है पर यह गलत है। ऐसा करने से आईशैडो लगाते समय आपका आईलाइनर और काजल लाइट या तो रिमूव हो जाएगा।

स्टेप 4 – आईलैशेज

अगर आपकी पलकें बड़ी और घनी नहीं हैं पर आप परफेक्ट आईमेकअप चाहती हैं तो नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करें। ये आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगी। जिससे आपका लूक यूनीक नजर आएगा।

स्टेप 5- आईलाइनर

आईशैडो लगाने के बाद आईलाइनर लगाएं। आप अपने टेस्ट के मुताबिक डबल डॉट, प्लेन या पॉइंटेड किसी भी स्टाइल का
आईलाइनर लगा सकते है।

स्टेप 6 – मस्कारा

अब अपनी पलकों पर ऊपर और नीचे दोनों तरफ से मस्कारा लगाएं। कुछ पलकें रह न जाएं इसलिए इसे दो कोट में लगाएं। एक बार बाहर की तरफ और दूसरी बार अंदर से बाहर की तरफ।

स्टेप 7 – काजल

आखिर में काजल लगाकर मेकअप पूरा करें। इसे अपनी ऊपर और नीचे दोनों वॉटर लाइन पर अच्छे से अप्लाई करें। अगर कहीं काजल फैल जाए तो उसे हाथ से नहीं बल्कि कॉटन की मदद से टैप करके साफ करें।

The post स्टेप बाय स्टेप यूं करें पर प्रभाव आई मेक appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/step-by-step-how-do-you-make-an-impact/

No comments:

Post a Comment