Monday, December 30, 2019

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में न्यू ईयर पर आतिशबाजी ना करने की हुईं मांग, आप भी जानिए

आतिशबाजी को 50 से ज्यादा जंगलों में लगी आग को देखते हुए इस बार रद्द करने की मांग की जा रही है। इसके लिए एक ऑनलाइन पिटीशन के जरिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है। इसमें मांग की गई है कि कार्यक्रम पर खर्च होने वाली रकम आग से प्रभावित क्षेत्रों के किसानों के लिए राहत कार्यों पर खर्च की जाए। अब तक ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने इसके समर्थन में हस्ताक्षर किए हैं।

सिडनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘मौजूदा समय में आतिशबाजी रोकने की मांग सराहनीय है, लेकिन इससे प्रभावितों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। आतिशबाजी की तैयारियां 15 महीने पहले शुरू हो चुकी थी। कुल बजट का करीब 50 फीसदी हिस्सा साफ-सफाई और सुरक्षा उपायों पर खर्च हो चुका है। आयोजन रद्द करने से खर्च की रकम की बचत न के बराबर होगी। सिडनी काउंसिल पहले ही किसानों के लिए करीब 5 करोड़ रु. दान कर चुकी है।

सिडनी काउंसिल के मुताबिक, आयोजन रद्द होने से दुनियाभर से इसे देखने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी होगी। दूसरे देशों के हजारों लोगों ने फ्लाइट, होटल और और रेस्टोरेंट की बुकिंग कर ली है। अगर इसे कैंसल किया गया तो स्थानीय व्यापार पर असर पड़ेगा।

The post ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में न्यू ईयर पर आतिशबाजी ना करने की हुईं मांग, आप भी जानिए appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/demand-not-to-fireworks-on-new-year-in-sydney-australia-you-also-know/

No comments:

Post a Comment