Sunday, December 29, 2019

राजस्थान में 77 बच्चे मरे, UP में फोटो सेशन ख़त्म करके वहां भी जाएं राहुल-प्रियंका: जवाहर यादव

भाजपा नेता जवाहर यादव ने राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी पर करारा हमला बोलते हुए कहा है की दोनों भाई बहन यूपी में फोटो सेशन में व्यस्त हैं, अगर इनका फोटो सेशन ख़त्म हो गया हो तो राजस्थान का भी दौरा करें जहाँ पर 77 बजे बीमारी से बेमौत मर गए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा – अगर CAA पर राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा का फ़ोटो सेशन ख़त्म हो जाए तो असवेदनशील अशोक गहलोत के ब्यान पर भी कोई टिप्पणी कर राजस्थान भी घूम आओ, मुझे पता है नये साल पर आपको विदेश जाना हों सकता है पर रश्म अदायगी तो कर आओ ।

आपको बता दें कि कांग्रेस शासित राजस्थान के कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में इस महीने 77 बच्चों की मौत हो गयी, पिछले 48 घंटे में ही 10 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसमें नवजात शिशु भी शामिल हैं। एक महीने में इतने बच्चों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन की नींद नहीं खुली है और वह इन आंकड़ों को नॉर्मल बता रहा है।

अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टरों की ओर से किसी तरह की लापरवाही से इनकार किया है। डॉक्टरों का साफ़-साफ़ कहना है की मेरी गलती से बच्चे नहीं मरे, अब सवाल यह उठता है की आखिरकार इतने बच्चे मरे तो कैसे मरे?

अस्पताल प्रशासन द्वारा मौतों की जांच के लिए गठित एक कमिटी ने कहा है कि अस्पताल के सारे उपकरण सुचारू रूप से चल रहे हैं, इसलिए अस्पताल की तरफ से लापरवाही का सवाल नहीं पैदा होता।

अपनी रिपोर्ट में अस्पताल की ओर से सफाई दी गई कि पिछले दो दिन में जिन 10 बच्चों की मौत हुई है उनकी स्थिति काफी गंभीर थी और वे वेंटिलेटर पर थे। अस्पताल ने यह भी दावा किया कि 23 और 24 दिसंबर को जिन 5 नवजात शिशुओं की मौत हुई वे सिर्फ एक दिन के थे और भर्ती करने के कुछ ही घंटों के अंदर उन्होंने आखिरी सांस ली। रिपोर्ट में कहा गया है कि वे हाइपॉक्सिक इस्केमिक इंसेफ्लोपैथी से पीड़ित थे।इस मामलें में राज्य की कांग्रेस सरकार चुप्पी साधे हुए है।

The post राजस्थान में 77 बच्चे मरे, UP में फोटो सेशन ख़त्म करके वहां भी जाएं राहुल-प्रियंका: जवाहर यादव appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/77-children-died-in-rajasthan-after-finishing-photo-session-in-up/

No comments:

Post a Comment