Saturday, December 28, 2019

अगर आपके घर में रखा है मनी प्लांट तो एक बार जरूर पढ़ें ये खबर

कहा जाता है कि घर में मनीप्लांट लगाने से घर में सुख समृद्धि के साथ धन का लाभ होता है। पर वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप इसे उचित दिशा में नहीं रखते तो आपको लाभ होने के बजाय नुकसान होने लगता है। आगे की स्लाइड्स में जानें घर में मनी प्लांट रखने की सही दिशा क्या है.

घर में मनी प्लांट को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इस दिशा में मनी प्लांट को रखने से आपको आर्थिक नुकसान से गुजरना पड़ सकता है। इसके साथ ही घर की शांति चली जाती है।

कई बार जब मनी प्लांट की बेल बढ़ जाती हैं तो लोग उन्हें जमीन पर फैला देते हैं, लेकिन ऐसा करना बिल्कुल गलत है। ऐसा करने से रिश्तों पर निगेटिव असर पड़ता है साथ ही आपको कई तरह के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। हमेशा मनी प्लांट के बेलों को ऊपर की ओर लगाना चाहिए।

अगर आपने मनी प्लांट को बोटल में लगा रखा है तो इसका पानी रोजाना बदले। कभी भी अपने पौधे को मुरझाने ना दें, क्योंकि पौधे का सूख जाना घर के लिए अच्छा नहीं होता है।

मनी प्लांट लगाने की सबसे शुभ दिशा दक्षिण-पूर्व की दिशा होती है। इस दिशा में यह पौधा लगाने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है और घर में सुख शान्ति बनी रहती है।

The post अगर आपके घर में रखा है मनी प्लांट तो एक बार जरूर पढ़ें ये खबर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/if-you-have-a-money-plant-in-your-house-then-definitely-read-this-news/

No comments:

Post a Comment