Tuesday, December 31, 2019

रिटायरमेंट पर बोले सेना प्रमुख- बिपिन रावत सिर्फ एक नाम, टीम वर्क से ही बनते हैं आर्मी चीफ

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को थल सेना प्रमुख के पद से रिटायरमेंट ले लिया है. इस मौके पर साउथ ब्लॉक में सेना मुख्यालय पर जनरल रावत को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. जनरल बिपिन रावत बुधवार को देश के पहले CDS के रूप में शपथ लेंगे.

अपने कार्यकाल के आखिरी दिन जनरल रावत ने वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सेना के सभी जवानों को धन्यवाद देते हुए कहा, “आपके जरिए मैं अपने सब जवानों और फौजदारों को धन्यवाद देना चाहता हूं. सब वीर माताओं और बहनों का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.”

जनरल रावत ने आगे कहा, “चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ सिर्फ एक पद है, उस व्यक्ति को सेना के सभी जवान सहयोग करते हैं उसी सहयोग से देश की सेना आगे बढ़ती है. बिपिन रावत सिर्फ एक नाम है, लेकिन वो चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तभी कहलाता है जब पूरी टीम मिल कर काम करती है.”

सभी जवानों को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि मनोज मुकुंद देश की सेना को और आगे ले जाएंगे.” बता दें कि जनरल बिपिन रावत 2016 में थल सेना के प्रमुख बनें थे. उनकी जगह अब जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अगले थल सेना प्रमुख होंगे.

The post रिटायरमेंट पर बोले सेना प्रमुख- बिपिन रावत सिर्फ एक नाम, टीम वर्क से ही बनते हैं आर्मी चीफ appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/army-chief-said-on-retirement-bipin-rawat-is-made-only-by-name-team-work-army-chief/

No comments:

Post a Comment