Sunday, December 29, 2019

नेल एक्सटेंशन के बाद डैमेज नेल्स को ठीक करने के टिप्स

नेल एक्सटेंशन जहाँ एक तरफ नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ा देता है वहीं दूसरी तरफ नेल एक्सटेंशन से कई बार आपके ओरिजनल नेल्स क्षतिग्रस्त भी हो जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस प्रक्रिया में शामिल रसायन, गोंद, और बफ़िंग नाखूनों में असर डालते हैं । इसलिए, एक बार एक्सटेंशन हटा दिए जाने के बाद, आपके नाखून चिपने लगते हैं और कमजोर होकर टूटने लगते हैं । नाखूनों की उचित देखभाल करना आवश्यक है। इसके लिए आप कुछ ख़ास टिप्स आजमा सकते हैं –

नाखूनों को छोटा करें

नेल एक्सटेंशन हटाने के बाद अपने नाखूनों को छोटा करें। नाखून उन एक्सटेंशनों के नीचे बढ़ता है और जब उन्हें हटा दिया जाता है, तो नाखून का बेस खराब हो जाता है और आपके नाखून टूट जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप लंबाई रखने का फैसला करते हैं, तो यह लंबे समय तक नहीं रहता है। इसलिए, क्षतिग्रस्त नाखून के बढ़ने तक इसे काट देना हो ठीक होता है।

नेल्स को मॉइश्चराइज रखें

अपने नाखूनों को नेल सीरम और क्यूटिकल ऑयल से मॉइश्चराइज रखें। नेल एक्सटेंशन हटने के बाद नाखून खुरदुरे और ड्राई हो जाते हैं। इससे क्यूटिकल्स भी सख्त हो जाते हैं। इसलिए, नाखूनों के आसपास नरम क्षेत्र बनाए रखने के लिए उन्हें मॉइस्चराइज रखें।

कुछ समय नेल पेंट ना लगाएं

नेल एक्सटेंशन हटाने के बाद कुछ समय तक नेल्स में कोई नेल पेंट ना लगाना बेहतर होता है। लेकिन यदि आप ऐसा नहीं कर सकते तो थोड़ी देर के लिए सामान्य नेल पॉलिश पर स्विच करें। जहां तक संभव हो जेल पॉलिश को छोड़ दें।

नेल स्ट्रेंथनर का इस्तेमाल करें

नेल्स को मजबूत बनाने के लिए नेल स्ट्रेंथनर का इस्तेमाल करें। कमजोर नाखूनों की मरम्मत करने के लिए, नेल पेंट लगाने से पहले नेल स्ट्रेंथनर का इस्तेमाल जरूर करें ये आपके नाखूनों को मजबूत बनाएगा।

The post नेल एक्सटेंशन के बाद डैमेज नेल्स को ठीक करने के टिप्स appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/tips-to-repair-damaged-nails-after-nail-extension/

No comments:

Post a Comment