Sunday, December 29, 2019

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए राजस्थान की ये जगह हैं बेस्ट ला

नये साल की तैयारियां तो हर जगह शुरू हो गई है। राजस्थान में हर साल हजारों सैलानी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आते हैं । य​दि आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए अच्छे डेस्टिनेश्नस सर्च कर रहे हैं तो हम आपको बताते हैं राजस्थान के वो खूबसूरत शहर जहां आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ जाकर न्यू ईयर सेलिब्रेशन में चार चांद लगा सकते हैं।

पुष्कर- अजमेर से बारह किलो​मीटर दूर पहाड़ियों के ​बीच बसा है पुष्कर वैसे तो हर साल ब्रहमा मंदिर के दर्शन के लिए यहां लाखों लोग आते हैं लेकिन यह जगह केवल धार्मिक स्थल ही नहीं एक खूबसूरत पर्यटन स्थल भी हैं यहां हर साल विदेशी और देसी सैलानी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आते हैं । अगर आप भी न्यू ईयर पर फूल आॅन धमाल करना चाहते हैं तो पुष्कर आपके लिए एक अच्छा डेस्टिेनेशन हो सकता है।

उदयपुर- तीर्थ नगरी के नाम से पूरे भारत में प्रसिद्ध उदयपुर भी एक खूबसूरत शहर है। यहां भी हर साल हजारों लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं । यदि आप भी झील के किनारे बैठकर अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ इस न्यू ईयर को खास बनाना चाहते हैं तो उदयपुर भी एक बेस्ट प्लेस हो सकता हैै। इतना ही नहीं उदयपुर में कई तरह के खूबसूरत होटल व रेस्टोरेंन्ट्स हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ न्यू ईयर इव का आनंद ले सकते हैं।

जयपुर- राजस्थान की राजधानी जयपुर की तो क्या बात कहें इसकी खूबसूरती ​तो बेहद नायाब है। हर साल यहां हजारों लोग आते हैं ,यदि आप भी अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ पार्टी मनाना चाहते हैं तो जयपुर भी एक बेस्ट आॅप्शन हो सकता है। यहां का नाहरगढ़, आमेर फॉर्ट व कई ऐसे स्थल हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ इस न्यू ईयर पर जाकर इंजॉय कर सकते हैं।

The post न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए राजस्थान की ये जगह हैं बेस्ट ला appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/these-are-the-best-places-of-rajasthan-for-new-year-celebration/

No comments:

Post a Comment