Tuesday, December 31, 2019

मोबाइल बैंकिंग के लिए ये टाॅप दस ऐप है, उनके बारे में जानें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आपको खाता है तो मोबाइल बैंकिंग के लिए एसबीआई की ऐप है जो आपके लिए बहुत ही काम की साबित हो सकती है। इसमें खाता की पूरी जानकारी मिल जाती है। इसके द्वारा घर बैठे बैंकिंग बैलेंस पूछताछ, मिनी स्टेटमेंट, फंड ट्रांसफर जैसे काम कर सकते हैं। इसके अलावा भी दूसरे बैंक की ऐप आती है जो कि काफी काम की साबित हो सकती है जिसके बारे में आपको विस्तार से जानकारी देते हैं-

इसके अलावा भी कई ऐप्स आते है अब हम आपको दूसरे बैंक की ऐप्स के बारे में जानकारी दे तो आईसीआईसीआई बैंक की भी मोबाइल ऐप आती है जिसकी मदद से आप पैस ट्रांसफर कर सकते हो और इसके अलावा ये भी जानकारी ले सकते हो कि इसमें कितना बैंलेस है। इससे फोन में बैंलस भी कर सकते हो। इसको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो।

एक्सिस बैंक की भी मोबाइल ऐप आती है जिसके द्वारा आप कई काम घर बैठे कर सकते हो। इसके अलावा भी इसमें आपको पानी का बिल ट्रांसफर कर सकते हो। इसमें बिजली का बिल भर सकते हो। इसके द्वारा आप पैस भी ट्रांसफर कर सकते हो।

बैक आफ इडिया का ऐप भी आता है जिससे आप पैसे ट्रांसफर कर सकते हो। इसके द्वारा आप कई फायदे उठा सकते हो। इसमें आपको कई अन्य सुविधा भी मिलती है। बैंक से संबधित तमाम काम इस ऐप से कर सकते हो। इसके अलावा भी पीएनबी की ऐप भी आती है। इलाबाद बैंक ऐप, कैनरा बैंक ऐप बैंक आफ बडौदा, यनियन बैंक आफ इडिया आदि बैंकों की ऐप आती है।

The post मोबाइल बैंकिंग के लिए ये टाॅप दस ऐप है, उनके बारे में जानें appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/this-is-the-top-ten-app-for-mobile-banking-know-about-them/

No comments:

Post a Comment