Saturday, December 28, 2019

मुम्बई में वेडिंग शॉपिंग के लिए यह हैं बेस्ट जगहें, एक बार जाएं जरूर

देश के सबसे बड़े महानगरों में से एक और सपनों का शहर माने जाने वाले मुंबई का अपना एक अलग ही चार्म है। यहां पर आप घूमने-फिरने से लेकर खाने-पीने का मजा आसानी से उठा सकती हैं। अक्सर लोग वीकेंड में यहां घूमना काफी पसंद करते हैं। वैसे अगर आप चाहें तो यहां से वेडिंग की शॉपिंग भी कर सकती हैं। यूं तो आपको हर जगह शादी की शॉपिंग के लिए कई तरह की दुकानें मिल जाएंगी, लेकिन अगर मुंबई में आपको वेडिंग शॉपिंग का अपना ही मजा आएगा। यहां पर दिल्ली के चांदनी चौक की तरह वन स्टॉप वेडिंग डेस्टिनेशन नहीं है। आपको अलग-अलग चीजों की खरीदारी के लिए मुम्बई की कई मार्केट व दुकानों को एक्सप्लोर करना पड़ेगा।

अगर आप भी मुम्बई में हैं और वहां पर वेडिंग शॉपिंग करने का प्लान कर रही हैं तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता दे रहे हैं कि आप कहां-कहां से शॉपिंग कर सकती हैं-

नल्ली स्टोर

मुम्बई के विभिन्न स्थानों पर मौजूद यह नल्ली स्टो साउथ इंडियन ब्राइड के लिए परफेक्ट स्टॉपओवर हैं क्योंकि इस स्टोर में आपको बजट में कई तरह की सिल्क साड़ियां मिलेंगी। यहां पर साड़ी की स्टार्टिंग रेंज 2000 रूपए है और आप अपनी पसंद व बजट के अनुसार पचास हजार तक की साड़ी आराम से खरीद सकती हैं।

सिल्क के अलावा इस स्टोर पर आपको क्रेप, जॉर्जेट और शिफॉन की साड़ियां भी मिलेंगी। इतना ही नहीं, आप यहां पर साड़ियों के अलावा रेडीमेड मेन्सवियर व Imitation ज्वेलरी व एसेसरीज भी खरीद सकती हैं। मुम्बई में नल्ली स्टोर महालक्ष्मी, गोरेगांव, ओबेरॉय मॉल और ठाणे जैसी जगहों पर स्थित है।

लोखंडवाला मार्केट

अंधेरी वेस्ट में लोखंडवाला एरिया वैसे तो एक पॉश और एक्सपेंसिव मार्केट मानी जाती है। लेकिन आप यहां पर कम कीमत पर काफी अच्छी स्ट्रीट शॉपिंग कर सकती हैं। यहां पर ऐसे कई स्टोर्स हैं, जहां पर फैन्सी वेडिंग के लिए कपड़े खरीदे जा सकते हैं। वैसे मार्केट में आपको पाकिस्तानी आउटफिट भी मिलेंगे। इतना ही नहीं, मार्केट में कई ज्वैलरी शॉप हैं, जहां पर बेहद अद्भुत डिजाइन हैं। आप वहां से कुछ बेहतरीन सोने और डायमंड के पीस खरीद सकती हैं।

शांति नगर

आपकी मुम्बई में वेडिंग शॉपिंग तब तक पूरी नहीं हो सकती, जब तक आप मीरा रोड पर स्थित शांति नगर को एक्सप्लोर नहीं करतीं। यहां पर आपको काफी अच्छे आफर में ट्रेडिशनल कपड़ों से लेकर हाई स्ट्रीट फैशनेबल आइटम व कॉस्मेटिक्स आदि बेहद अफोर्डेबल प्राइस पर मिल जाएंगे। इसके अलावा आप यहां से फुटवियर व बैग्स आदि भी खरीद सकती हैं।

नटराज मार्केट

मलाड वेस्ट में स्थित नटराज मार्केट मुम्बई में वेडिंग शॉपिंग के लिए एक बेस्ट प्लेस है। नटराज मार्केट में कई तरह की दुकाने हैं, जहां से आप वेस्टर्न व ट्रेडिशनल कपड़ों से लेकर ज्वैलरी, सैंडल, बैग व कॉस्मेटिक आइटम खरीद सकती हैं। वैसे नटराज मार्केट मुख्य रूप से साड़ियों के लिए प्रसिद्ध है।

इस मार्केट में आप कुछ लोकप्रिय शॉपिंग स्टोर जैसे रूप संगम, पालखी साड़ी और रूप निकेतन आदि से शॉपिंग कर सकती हैं। अगर आप ज़री या हैवी एंब्रायडरी वर्क के कपड़ों की तलाश में हैं तो यहां जाकर आपको निराशा नहीं होगी। यहां पर प्राइस भी बहुत अधिक नहीं हैं।

The post मुम्बई में वेडिंग शॉपिंग के लिए यह हैं बेस्ट जगहें, एक बार जाएं जरूर appeared first on indiaabhiabhi.



source https://indiaabhiabhi.com/these-are-the-best-places-for-wedding-shopping-in-mumbai-do-visit-once/

No comments:

Post a Comment